Saturday, June 30, 2018

Balasore Beach Temple Tourist Places Railway Station In Odisha

Balasore Beach Temple Tourist Places Railway Station In Odisha


बलासोरे(BALASORE) ओडिशा के north side में पड़ता है यह एक जिल्ला है ओडिशा का .इस जिल्ला में आपको बहुत सारा tourist places मिल जाएगी इसके बारे में आज हम बात करेंगे .तो चलिए हम बात करते हैं पहले आप कैसे जाएँ balasore ,यदि आप flight मैं आना चाहते हैं तो इसका जो nearest airport है वह है biju pattanaik international airport जो की balasore से 200 km दूर पर है .यदि आप train में आना चाहते हैं तो best है कियुनकी balasore railway station है .ज्यादा जानकारी जानने केलिए click करें .balasore pincode is 756001 .

तो अब चलते हैं इसका tourist places की बात करते हैं -







Emami Temple Balasore




यह railway station से 10 km दूर है .यहाँ पर आपको पथर से मूर्तियाँ और बहुत सारा प्राकृतिक एनवायरनमेंट का आनंद ले सकते हैं .

Khirachora Gopinatha Temple


 

यह भी उशी रास्ते में पड़ता  जिस रास्ते से आप emami temple केलिए गए थे .यह भी balasore railway station से 8 km दूर पर है .यह बहुत ही पुराना राधा कृष्ण temple है .

Rameswar Temple




यह भी उसी रास्ते पर है जिस रास्ते पर आप emami temple देखने गए थे .यह balasore railway station से 2 km दूर पर है .

Nocci Business Park




यह balasore में best business पार्क है मतलब यहाँ पर बड़ी बड़ी शूटिंग होती हैं .यह station से 5.1 km दुरी पर है .

Chandipur Beach




यह एक beach है जो की बहुत ही बड़ी beach मानी जाती है .यह station से 14 km दुरी पर है .

Nilagiri Hill




यह balasore से थोड़ी दुर है यह balasore railway station से 28 km दुरी पर है .यह एक बहुत ही पुराना hill है और यहाँ पर एक रजा की दुर्ग देखने को मिलती है .

Baba Chandaneswar Temple




यह लगभग 90 km दुरी पर है balasore से .यह एक बहुत ही पुराना शिव temple है .यहाँ पर बहुत ही बड़ा मेला होता है यह april के month में पड़ता है जहाँ पर लाख लोग आते हैं .

Talasari Beach




इसको एशिया में सबसे लम्बी beach माना  जाता है जो की यह chandaneswar temple से 3 km दुरी पर है .यहाँ जाने का और एक फायदा है की नजदीक में आपको दीघा beach है जो की बहुत ही famous है .

Bhusandeswar Temple




यह भी एशिया के सबसे बड़ी लिंग माना जाता है जो की chandaneswar temple से 14 km दुरी पर है .यहाँ जाने का और एक फायदा यह की आपको एक प्राकृतिक परिबेश मिलता है .

Conclusion-


तो मेरा सलाह यह रहेगा की यदि आप एक minimum budget में plan बना रहें हैं तो यह आपकेलिये best है .आपको प्राकृतिक परिबेश का एक बहुत ही बढ़िया आनंद मिलेगा .

Beautifull hindi website

No comments:

Post a Comment