Wednesday, June 13, 2018

Online Paisa Kaise Kamaye - गूगल से पैसा कैसे कमाए Nicehindi.com

Online Paisa Kaise Kamaye - गूगल से पैसा कैसे कमाए Nicehindi.com



पैसा हर किसीको चाहत होती है और इसे पाने केलिए लोग कुछ भी कर सकते हैं लिकिन आज के time में यदि आपके पास थोडा सा टेक्नोलॉजी के ऊपर knowledge है तो आप अच खासा कोमा सकते हो .तो में आज आपको इसके बारे में बताऊंगा देखिये यह  जो article है दुसरो आर्टिकल से अलग है just स्क्रॉल करके मत जाना कियुनकी इसमें से आपको कुछ भी नही मिल सकता है .आप पूरा article को अछे से पढ़े .

में आपको पहले बता देता हूँ की online जो पैसा generate होता है वह एक ही basic पर वह है Advertisement .आप online जो भी काम करलो यह घुमा फिराके आपको advertisement से ही एअर्निंग करबाती है .

तो चलिए में Serial Wise आपको बता देता हूँ -
1-Affiliate Marketing

2-Free Lancing

3-YouTube
4-Blogging

5-Create Own Brand
6-Selling On Amazon/Flipkart/Myntra

7-Social Media Influencer  

तो चलिए में आपको बिस्तर से बतात हूँ की आप कैसे यह सब से पैसा कम सकते हैं .

Affiliate Marketing


Affiliate Marketing एक ऐसा जरिया है जो की हर कोई कम सकता है .देखिये जैसे online पर बहुत सारा ecommerce वेबसाइट है इसमें से आप आपका Affiliate अकाउंट create कर सकते हैं और इसी लिंक से जब भी कोई खरीदता है तो उसमे से आपको कुछ commission मिलता है .

Free Lancing


यदि आपको इन्टरनेट हो या कोई भी प्रकार की knowledge है जैसे photoshop,digital marketing, basic computer knowledge , content writing तो आप free Lancing वेबसाइट जैसे https://www.freelancer.in/ ,https://www.upwork.com/,https://www.fiverr.com/ से काम ला कर online काम कर सकते हो जो की बहुत ही प्रोफिताब्ले है .

YouTube


आज के time डाटा के सस्ता होने की कारन बहुत सारा लोग youtube चलाते हैं जो की पिछले 2-3 years में changes हुआ है .तो आपको क्या करना है की आप जिस भी टॉपिक ऊपर माहिर हो  उसके ऊपर video बना कर डालना है .इससे एअर्निंग करने की process होता है जैसे आपको पहले 1000 subscribers gain करना पड़ता है और साथ में 4000 hours watch time हासिल करना पड़ेगा उसके बाद आप Monetisation केलिए apply कर सकते हैं .और फिर जब आपका 10 dollar होजायेगा आपका पिन verification होगा adsence में उसके बाद आप आपका account details डाल सकते हैं .उसके बाद आपका जब भी 100 dollar होजायेगा आपका account में money transfer होजायेगा आप चाहिए तो 100 को change करके बड़ा सकते हैं .

Blogging


आप जो यह वेबसाइट पढ़ रही हो इसे blogging कहा जाता है . माने तो यदि आप एक किसी भी टॉपिक के ऊपर article लिखते हैं तो उसमे जो visitor आएगा जो ads आप आपके साईट के ऊपर डालेंगे उसके हिसाब से आपको पैसा मिलेगा .वह आप blogger.com or, wordpress.com मदत से पहले free में कर सकते हैं बास आपको एक डोमेन purchase करना पड़ेगा जो की 500 में होजायेगा .यदि आप free में नही करना चाहते हैं तो आप hosting लेकर भी कर सकते हैं जो की आपको  monthly charges देना पड़ेगा .

Create Own Brand


आप online भी आपका ब्रांड बना सकते हैं जिसे यदि आपके पास कोई छोटा मोटा बिज़नस चल रहा है तो आप इसे online ले आये .इसस आपका जो ग्रोथ है और बढ़ जायेगा .

Selling On Amazon/Flipkart/Myntra


आप आपका सामान online बेच सकते हो .आप चाहिए तो आपका ब्रांड बना कर खुदका वेबसाइट बनाकर बेज सकते नही तो Amazon/Flipkart/Myntra इन्ह ecommerce साईट का मदत से    बेच सकते  हैं मेरे हिसाब से यदि आपके already product availabel है तो आप इसे ecommerce site पर ही बेचे कियुनकी यह सारा साईट में traffic बहुत ही ज्यादा होता है .

Social Media Influencer 


जब आप social मीडिया पर एक popularties gain कर लेते हो उसके बाद आपको बहुत सारा advertisement करने केलिए ऑफर मिलता है इसे Social Media Influencer केहेते हैं .आज के time आपको बहुत सारा Social Media Influencer मिलजायेंगे आपको ऐसा ही एक नाम bhuvan bam ,mumbaiker nikhil ,technical guruji और बहुत सारे .आज के time में यह करना बहुत ही असं है कियुनकी आज के time जो मोबाइल users है वह बहुत ज्यादा है जिसके कारन तह करना कुछ बड़ी बात नही ,आप हिम्मत रख कर्म करते जाओ भगवान आपके साथ देंगे .

तो यीह था पूरा टॉपिक लिकिन में आपको बतादूँ की कोई भी काम दुनिया में आसान नही होता hard work के साथ लगन बहुत ही जरुरी है .आप यदि पैसे के पीछे भागोगे आपको कभी भी नही मिलेगा यदि आप आपके passion के साथ चलेंगे तो पैसा खुद आपके पास आजायेगा .Best Of Luck,Thank You.

1 comment: