Wednesday, August 8, 2018

ProtineX supplement Benefits and Side Effects Review In Hindi

ProtineX supplement Benefits and Side Effects Review In Hindi


ProtineX आपको इंडियन मेडिकल स्टोर में से आपको आराम से मिलजायेगा कियुनकी इसका demand market में ज्यादा है इसीलिए मेने आज आपकेलिये इसका review लेकर आया हूँ जैसे benefits , side effects  इसको लेना है की नही लेना है यदि लेना है कोन कोन इसे ले सकते हैं तो चलिए details में जानते हैं .ProtineX आपको हर डॉक्टर prescribed करता है लिकिन जब हम pure प्रोटीन की बात करते हैं तो यह product फ़ैल होजाता है .


Price Of ProtineX


यदि हम इसका price की बात करे तो इसका 400 gm का पैक 520 rupees के अन्दर होता है आप amazon से खरीदने की कोसिस करें कियुनकी आपको वहां पर कम price में मिल्सकता है .

Composition Of ProtineX


यदि हम ProtineX composition की बात करें तो इसमें Skimmed milk powder, sucrose, soya protein isolate, wheat flour, corn flour, malt extract, vitamins, minerals डाला गया है .

यदि आप 1 scoop मतलब 30 gm ProtineX लेते हैं तो आपको 9.6 gm protein ,9.3 gm sugar,carbohydrate 17.6 gm and other vitamin minerals मिलता है .

Whey Protein Vs ProtineX

देखिये यदि आप ProtineX को  whey protein से compare करेंगे तो ProtineX whey protein की compare नही कर सकता है कियुनकी इसमें जितना gm protein है उतनी ही gm sugar है जो की नही होना चाहिए और यदि आप whey protein 30 gm लेते हैं तो आपको 23 से ऊपर protein मिलता है जो की इसमें बहुत ही कम   है .

लिकिन ProtineX बहुत ही healthy है .यदि आप whey protein afford कर सकते हैं आपय protein लीजिये नही तो आप ProtineX को ले सकते हैं .

कैसे  लेना है -How To Consume

इसे आप 1 glass दूध के साथ लीजिये ताकि आपको ज्यादा फयदा मिल्सकता है कियुनकी आप जब भी workout करके आयेंगे तो आपको ज्यादा protein की जरुरत होती है लिकिन यदि आप 30 gm ProtineX लेते हैं तो आपको 9 gm protein मिलेगा जो की sufficient नही है लिकिन यदि आप 1 glass दूध के साथ लेते हैं तो   आपको 12 gm protein दूध से and 9 gm protein ProtineX से तो आपको total 21 gm protein है जो workout के बाद ठीक ठाक है .

Conclusion


तो मेरा कहेना यह है की आप इसे ले सकते हैं लिकिन workout करने के बाद कियुनकी इसमें sugar की परसेंटेज ज्यादा है .और इसे आप रेगुलर तोर पर ले सकते हैं इसका कोई साइड इफेक्ट्स नही है .

यदि आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो शेयर करना मत भूलना .Thank You

Video

https://www.youtube.com/watch?v=gOCD6hSAUb4

Zandu Vigorex

1 comment:

  1. Hi. I have checked your nicehindi.com and i see you've got
    some duplicate content so probably it is the reason that you don't rank
    high in google. But you can fix this issue fast. There is a tool that creates articles like
    human, just search in google: miftolo's tools

    ReplyDelete