Saturday, March 2, 2019

Revital capsule ke fayde , Nuksan , Uses In Hindi

Revital capsule ke fayde , Nuksan , Uses In Hindi


मल्टीविटामिन कमजोर सरीर को healthy और ताकत्बर बनाने केलिए दिए जाते हैं .जब सरीर को आपके खाने से आपको पर्याप्त मात्रा में विटामिन एंड मिनरल्स नही मिलने के कारण आप दुबले पतले होजाते हैं इसे ठीक करने केलिए , खाने के साथ मल्टीविटामिन बहुत जरुरी है .अपने बहुत सारे मल्टीविटामिन के बारे में सुना होगा .इनमे से एक है revital h कैप्सूल जिसका ad आप टीवी पे देख्या जाता है .लिकिन आपको कुछ बाते कभी भी नही बताई  जाती है .जैसे यह मेडिसिन कितने दिन में इफ़ेक्ट दिखाती है .इसका कोई साइड इफेक्ट्स तो नही है .कितने दिन तक लेना चाहिए .सबसे जरुरी इसे लेने की सही तरीका किया है ..तो आज में आपके सारे डाउट क्लियर कर दूंगा .तो इसे एंड तक पड़ते रहे .


introduction of Revital capsule


revital sunpaharma दुआरा बनाया गया ब्रांड है ,sunpharma इंडिया में टॉप मेडिसिन कंपनी में से एक है .revital मेन एंड women केलिए अलग अलग आती है .10 एंड 30 कैप्सूल के पैक में available है .इसका प्राइस निचे दिए गए लिंक से देख सकते हैं .यह बहुत पोपुलर होने के कारण आपको कोई भी medical स्टोर में मिलजायेगा .इसके bottel के ऊपर red कलर का सिंबल है जो की यह pure vegeterian नही है .

Composition and benefits of Revital capsule


इसकी ingredients बात करे तो इसमें जिंक है जो की एनर्जी लेवल को बूस्ट करता है , cholestrol एंड सुगर लेवल को मेन्टेन रखता है .स्ट्रेस कम करता है और sexual प्रॉब्लम को दूर करता है .इसके अलाबा इसमें 10 प्रकार की विटामिन्स एंड 9 प्रकार की मिनरल्स भी है .revital h की और भी बहुत सारा फायदा है .जैसे आँखों की द्रुस्ती बढाती है , थकानमिटती है ,हड्डी और दांत केलिए महत्पूर्ण है , इम्युनिटी सिस्टम को मेन्टेन रखती है .बाल , नाख़ून एंड चमड़ी केलिए बहुत helpfull है .

Side effects of Revital capsule


इसकी साइड इफेक्ट्स की बात करें तो इसे ज्यादा लेने से पेट ख़राब होसकता है .दस्त लग सकते हैं पेट में दर्द और सर में दर्द भी होसकता है .revital कैप्सूल 10-15 खाने के बाद इसका रिजल्ट दिख जायेगा .
इसे लेने का सही तरीका क्या है और इसे कितने दिन तक लेना चाहिए , इसे रोज एक कैप्सूल दूध , पानी , जूस के साथ ले सकते हैं . इसे यदि आप लगातार use करना चाहते हैं तो आप 3 month के बाद 15 दिन का गैप लीजिये फिर इसे लीजिये .

कुछ बातें पर जरुर ध्यान दे की इसे लेने से पहेले आप सराब मत पीजिये .और ध्यान दे की पहेले से आप कोई भी multivitamin नही लेते हैं कियुनकी इसका overdosage होसकता है जो की आपकियो बहुत सारा साइड इफेक्ट्स दिखा सकता है .

आपको यदि यह पोस्ट अछि लगी है तो इसे शेयर करें और कोई सुझाब है तो कमेंट सेक्शन में कमेंट करें .

 

BUY NOW

 

2 comments:

  1. Hi. Very interesting content but it's hard to find
    nicehindi.com in search results. You are out of google's top ten, so you can't expect big traffic.
    You need high quality backlinks to rank in serps.
    And you can get them for free, just search in google:
    forbesden's tools

    ReplyDelete
  2. This article is a source of inspiration, I recommend it. I also want
    to share how I lost weight fast and healthy, can help someone: https://bit.ly/31kWp5g
    Thanks and keep it up!

    ReplyDelete