Monday, April 6, 2020

गोरे होने के लिए BEST CREAM REVIEW IN INDIA

गोरे होने के लिए BEST CREAM REVIEW IN INDIA


जहाँ हम काले और गोर में भेद भाब नही समझते वहीँ हमारे देश में 70 % से ज्यादा लोग गोर होने केलिए CREAM का use करते हैं .आपने बहुद सारे गोर होने वाले क्रीम के बारे में टीवी पर बिग्यापन देखे होंगे अगर आपका कलर थोडा समला या डार्क है तो उन क्रेम्स को आपने कभी न कभी use होगा लिकिन इफ़ेक्ट ना दिखने पर आपको उसका गोर होने वाली सचाई दिख गया होगा . वैसे ही आज काल बहुत सारे लोग गोर होने दाग धोबे मिटाने और स्किन में ग्लो लाने केलिए चहेरे पर अलग अलग मेडिकेटिड क्रीम का उपयोग कर रहें हैं .
जिनमे से betnovate n ,skin lite ,penderem +,no scars  and betnovate c बहुत पोपुलर है .लिकिन क्या आपको पता है यह क्रीम ,गोर होने केलिए कितने असरदार है .इन्हें लगाने से चेहेरे पर क्या क्या साइड इफेक्ट्स हो सकता है .इनका असली काम क्या है .और इन्हें कितने दिन तक लगाना चाहिए .
तो आज में आपको इनके बारे में सब कुछ बताऊंगा जिसके बजहसे आपके according क्रीम चुनने आसानी हो .

betnovate n
तो स्टार्ट करते हैं betnovate n क्रीम से ,यह सबसे सस्ती और ज्यादा बिकने वाली क्रीम है .इसका प्राइस सिर्फ 30 रूपया है .यह एक स्टेरॉयड क्रीम है .इसके ऊपर कहीं पे भी गोर होने के बारे में नही लिखा है .इसमें bethamethsone स्टेरॉयड है .इसे ज्यादा लगाये जाए तो स्किन पतला होना ,जलन होना लाल दाने ,खुजली जैसे साइड इफेक्ट्स होसकते हैं .और ज्यादा दिन तक लगाने से स्किन को इसकी आदत लग जाती है .जिसके बाद इसे छोड़ना बहुत मुस्किल होजाता है .इसका काम सिर्फ बैक्टीरियल इन्फेक्शन और एलर्जिक कंडीशन को ठीक करना है .और इससे एक महीने से ज्यादा use नही करना चाहिए .

skinlite
इसके बाद skinlite क्रीम बहुत पोपुलर है .यह zydus cadilla का ब्रांड है .जिसका प्राइस 200 रुपये की आसपास है .लोग इसे दाग ढाबे मिटने केलिए स्किन का कलर लाइट करने केलिए और सहेरे को चंदार बनाने केलिए use करते है .लिकिन यह भी एक स्टेरॉयड क्रीम है इसे जरुरत से ज्यादा लगाने पर .चेहेरा खाराप होने का खतरा रहेता है .और स्किन को इसकी आदत लग जाती है .मतलब जब तक आप इसको लगायेंगे तब तक सब कुच ठीक रहेगा ..लिकिन जैसे ही लगाना बंद करते हैं .साइड इफ़ेक्ट दिहने लगेंगे .इसे लगातार 20 दिन से ऊपर use नही करनी चाहिए .

penderm+
नेक्स्ट है penderm+ क्रीम जो की बहुत ज्यादा use किया जाता है .यह 85 रुपीस की क्रीम है यह दाद खुजली में इस्तेमाल किया जाता है .लिकिन लोग इसे भी गोर होने केलिए use करते हैं .जिसके ज्यादा uses से ड्राई स्किन ,स्किन का लाल पद्जना ,itching,जलन ,और सर दर्द जैसे साइड इफेक्ट्स होते हैं .इसे लगातार 2 हफ्ते से ज्यादा use नही करनी चाहिए .

no scar
उसके बाद no scar क्रीम .इसमें जो mometasone है .वोह भी एक स्टेरॉयड है ,मतलब इसे भी ज्यादा दिन तक use नही करनी चाहिए .इसे स्कार्स केलिए use क्या जा सकता है .लिकिन गोर होने केलिए यह भी इफेक्टिव नही है .इसे एक महीने से अधिक USE नही करनी चाहिए .

betnovate c
और एक क्रीम है betnovate c क्रीम .यह 40 रुपये की क्रीम आती थी .इसमें betamethasone स्टेरॉयड है जो ज्यादा use करने पर बहुत नुक्सान पहुंचती है .इसका काम eczyma,स्किन में किसी तरह की बैक्टीरियल इन्फेक्शन में use किया जाता है .लिकिन यह गोर करने केलिए बिलकुल भी नही है .इसका use २ हफ्ते तक ही करे इससे ज्यादा उसे ना करें और डॉक्टर की सलाह पर ही कीजिये .

No comments:

Post a Comment