Monday, May 4, 2020

What is Colorectal Cancer? Hindi me jaaniye

What is Colorectal Cancer? Hindi me jaaniye


कोलोन कैंसर, यू.एस. में मृत्यु का प्रमुख रोके जाने योग्य कारण है। प्रत्येक व्यक्ति को पता होना चाहिए कि कोलन कैंसर रोके जा सकता है, कोलोनोस्कोपी की जांच करके, हम उन पूर्व-कैंसर पॉलीप्स को हटा सकते हैं और इसलिए, कैंसर को रोक सकते हैं और जान बचा सकते हैं। पॉलीप्स और शुरुआती ट्यूमर अक्सर रोगसूचक नहीं होते हैं। इसलिए, ऐसा नहीं है कि कोई लक्षण विकसित होने की प्रतीक्षा कर सकता है, फिर डॉक्टर को देखें, और उम्मीद करें कि किसी को सबसे अच्छा परिणाम मिलेगा। विचार यह है कि आप कम से कम 10 साल पहले जाना चाहते हैं जब कोई समस्या होने वाली है। आम तौर पर पेट के कैंसर के लिए चरम वर्ष 60 के दशक में होता है और यही कारण है कि हम 50 को देखना शुरू करते हैं। जब आप अपने कोलोनोस्कोपी में जाते हैं, तो वे आपको थोड़ा सा मोह लेते हैं और अगली बात जो आप जानते हैं, आप यह कहते हुए जाग जाते हैं, " हम कर रहे हैं?" यह कोई बड़ी बात नहीं है। अगला बिंदु यह है कि सामान्य आबादी पर जोखिम किसका है? जिन लोगों में कोलोरेक्टल पॉलीप्स या कैंसर का पारिवारिक इतिहास है, उनमें इसका खतरा बढ़ जाता है। इसलिए, उन्हें पहले स्क्रीन करने की आवश्यकता है। अन्य मुद्दे जो आपको जोखिम में डालते हैं: यह ज्ञात है कि क्रोहन और अल्सरेटिव कोलाइटिस के रोगियों में कोलोरेक्टल कैंसर का खतरा बढ़ जाता है।

हम जानते हैं कि ऐसे उप-समूह हैं जो अधिक जोखिम में हैं। (केवल ऑडियो) चिंता का एक विशेष समूह अफ्रीकी अमेरिकियों हैं उन्हें कोलोरेक्टल कैंसर का खतरा अधिक है और कोलोरेक्टल कैंसर के मरने का अधिक खतरा भी हो सकता है। जब किसी को पेट के कैंसर का पता चलता है, तो उन्हें रास नामक एक जीन और कुछ अन्य जीनों की जांच की जाएगी, जो हमें यह बताने में मदद करते हैं कि क्या एक निश्चित उपचार अधिक प्रभावी, या कम प्रभावी हो सकता है और यह निर्धारित करने में मदद करने के लिए, यदि उनके परिवार में उच्चतर हो सकता है। औसत से, कैंसर की घटना। रोगी अक्सर पूछते हैं कि बृहदान्त्र या मलाशय के कैंसर के जोखिम को कम करने के लिए वे अपने दैनिक जीवन में क्या कर सकते हैं। इस बात के प्रमाण हैं कि एक स्वस्थ आहार, फल और सब्जियों से भरपूर, वसा में कम, फाइबर में उच्च, फायदेमंद हो सकता है, धूम्रपान से बचना, एक अच्छा वजन बनाए रखना, जोखिम कारकों को कम करना जो मधुमेह और चयापचय सिंड्रोम का कारण हो सकता है। इन सभी चीजों से पॉलीप्स बनने या कोलोरेक्टल कैंसर के विकास के जोखिम को कम किया जा सकता है। सभी आम कैंसर की तरह, यदि आप उन्हें जल्दी पकड़ सकते हैं और उन्हें बाहर निकाल सकते हैं, तो वे काफी इलाज योग्य हैं और इसलिए सर्जरी अभी भी इस कैंसर के लिए एक मुख्य आधार है, जब तक कि यह बृहदान्त्र के बाहर फैल न जाए।

उन रोगियों में मूल रूप से उनके कैंसर की नोडल भागीदारी होती है और उन रोगियों को ट्यूमर के सर्जिकल उपचार से लाभ होता है, इसके बाद छह महीने तक कीमोथेरेपी की जाती है। स्टेज 4 के रोगियों में भी, जहाँ हम कहते थे कि यह लाइलाज है और इस तरह की बात है, हमने पाया है कि हमें स्टेज 4 कैंसर के रोगियों के इलाज में बड़ी सफलता मिली है। हमारी कीमोथेरपी दस साल पहले की तुलना में बहुत बेहतर हैं; यह अब एक ही बीमारी नहीं है। हमारे पास रोग को नियंत्रित करने, रोग को मिटाने की क्षमता है और इसलिए, बहुत ही चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों को नियंत्रण में लाया जाता है और रोगियों को ठीक किया जाता है। जितने लोगों का मैंने ध्यान रखा है, उन्हें बताया गया है कि यह वह है, और यह कि हम कैंसर से ठीक हो चुके हैं, जो कई लोगों के लिए गुजरे हैं, कई साल वास्तव में उल्लेखनीय हैं। हमारे पास बहुत अधिक जटिल मामले हैं, जो हमें क्षेत्र और देश भर में अन्य, पाचन स्वास्थ्य विशेषज्ञों से प्राप्त होते हैं। हम नवीन तकनीकों और रोगियों के उपचार के नए तरीकों का लाभ उठाते हैं। हम इसे अपने रोगियों के लिए सबसे कुशल, कम से कम आक्रामक और सबसे उपयोगकर्ता के अनुकूल तरीके से वितरित करते हैं। इसलिए, इस बारे में सोचने वाले रोगियों के लिए कि वे बकाया देखभाल कहाँ प्राप्त कर सकते हैं जो हम वादा करते हैं कि हम उनकी स्थिति का बहुत सावधानी से मूल्यांकन करेंगे और अपने स्वास्थ्य परिणामों में सुधार के लिए वर्तमान चिकित्सा विज्ञान में उपलब्ध सर्वोत्तम को लाएंगे। और, उन्हें उपलब्ध कराने के लिए, चल रहे अनुसंधान के अवसरों के साथ-साथ नवीनतम अनुसंधान के आवेदन जहां पर संकेत दिया गया है। चाहे किसी की सरल स्थिति हो, या अधिक जटिल स्थिति हो, हमारा लक्ष्य रोगी के लिए और उनकी जरूरतों को पूरा करना है।

No comments:

Post a Comment