Thursday, September 10, 2020

Bevon syrup Benefits and side effects in hindi

 Bevon Syrup, Suspension, Drops Benefits and side effects in Hindi



नमस्कार दोस्तों nicehindi चैनल को स्वागत करता हूँ आज हम बात करेंगे Bevon syrup के बारे जैसे इसका uses बेनेफिट्स साइड इफेक्ट्स एंड इसे कैसे लेना चाहिए ,तोह चलिए सुरु करते हैं .

Introduction to Bevon Syrup

देखिये इस सिरप का नाम है bevon जो की zuventus कंपनी manufacture करता है ,जिसका 200 ml की प्राइस around 150 के अन्दर रहेता है .

इसका तीनो format में आता है ,छोटे सिसु को देने केलिए यह ड्रॉप्स में आता है ,बचा थोडा बड़ा होजाता है इसे syrup फॉर्म में आत्ता है ,adult केलिए यह suspension के रूप में आता है .

Ingredients and benefits of Bevon Sysrup

basically suspension and syrup में कुछ ख़ास अंतर नही होता है .suspension में कुछ ingredients का pontency ज्यादा करदिया जाता है .

मेरे पास जो है वोह suspension है ,देखिये इसमें जो ingredients डाला गया है  वोह है 

first जो है वोह cholecalciferol जो की एक calcium होता है यह calcium का एक सुध फॉर्म है .

उसके बाद pyridoxine,niacinamide,cyanocobalaamin यह सारे मस्तिसको केलिए काम करता है .

manganese,selenium,lysine,iodine,biotin,chroumium यह सारे चीज़ आपके बॉडी में ऐसा काम करता है जो बियक्ति बहुत ही थका हुआ रहेता है तोह यह सारे चीज़ काम करता है ,कियुनकी यदि आपके बॉडी को यह सारे विटामिन नही मिल्पाता है तो बॉडी कमजोरी महेसुस करता है .

इसका ऊपर जैसा ही लिखा गया है की यह एक multivitamin ,multimineral and antioxidant syrup है .

देखिये इसमें antioxidant होता है जो की बॉडी में से free radicals को निकलने में मदत करता हैं .free radicals भी बॉडी  में बड़ी बीमारी को create कर देते हैं .

antioxidant एक चीज़ नही होता है उसमे कोई सारे चीज़ होता है जैसे की - sulphur,carotene,copper,cryptoxanthins जो की हां फ़ूड में से ले सकते हैं ,जैसे की onion,garlic,eggplant,berries,mangoes,apricots,carrots,seafood,meat,milk ,nuts .

देखिये यह सारे  चीज़ हम  फ़ूड में से ले सकतें हैं लिकिन हमारा लाइफस्टाइल की बझे से हां इसे फ़ूड से consume नही कर पाते हैं .जब हां इसे फ़ूड से नही ले पाते हैं और हमारा बॉडी को जरुरी है तब इसे डॉक्टर हामे प्रेस्क्रिबे करते हैं .

मल्टीविटामिन भी उसी तरह होता है जो की हमारे बॉडी केलिए बहुत जरुरी है देखिये बॉडी में parts के अनुसार भी विटामिन्स की जरुरत होती है जो की हम काफी टाइम लाइफस्टाइल की बजहसे हां फ़ूड से नही ले पाते हैं .

जैसे की आप सारे विटामिन को बॉडी को दे देते हैं तोह हमारा इम्यून सिस्टम भी इमप्रोवे होजाता है .जो की हामे सारे डिजीज से लड़ने में मदत करता है .

यह सारे चीज़ बचों में भी  होता है .

Side Efects of Bevon Syrup 

देखिये साइड इफेक्ट्स की बात करे तो नॉर्मली multivitams में ऐसा कुछ साइड इफेक्ट्स नही होता है लिकिन यदि कुछ लोगो को कुछ ingredients से साइड इफेक्ट्स होता है ,उसे कुछ माइनर साइड इफेक्ट्स होता है .ऐसा कुछ साइड इफेक्ट्स दिखाया तो उसे लेना बंद करके डॉक्टर से कंसल्ट करे .

Dosage Of Bevon syrup 

इसे 5ml सुभे and 5 ml साम को लेकर थकाबट को दूर कर सकता है .

तोह दोस्तों उम्मीद करता हूँ आप लोगो को विडियो पसंद आया होगा यदि आया है इसे लाइक,कमेंट ,सब्सक्राइब करें थैंक्स .


No comments:

Post a Comment