Saturday, September 19, 2020

Clavam 625 Tablet- Composition, Uses, Side effects IN HINDI

 Clavam 625 Tablet- Composition, Uses, Side effects IN HINDI


नमस्कार दोस्तों  nicehindi channel को स्वागत करता हूँ ,दोस्तों आज हम बात करने बाले हैं Clavam 625 टेबलेट के बारे में जैसे इसका benefits साइड इफेक्ट्स AND USES के बारे में .

INtroduction to Clavam 625 Tablet

Clavam 625 टेबलेट को Alkem Laboratories Ltd कंपनी MANUFACTURE करता है जिसका 10 टेबलेट STRIP का PRICE 180 RUPEES के अंदर मिलजायेगा.

ingredients of Clavam 625 Tablet

Amoxycillin  बैक्टीरिया के cell wall में attach हो जाता है .मानलो यदि आपके सरीर में बैक्टीरिया के इन्फेक्शन है .तोह यह क्या करेगा वोह cell wall में जाके attach होजाता है .ताकि bacteria cell का production कम होसकें .bacteria growth करने में उसके अन्दर एक enzyame होता है beta lectam उसे भी Amoxycillin  ख़तम कर देता है .तो इसी तरह amoxilinin बैक्टीरिया को ख़तम करने में मदत करता है .

Clavulanic acid- और इसमें है  Clavulanic acid जो की Amoxycillin को काम करने में मदत करता है .यह Amoxycillin को ज्यादा देर तक काम करने में मदत करता है .

uses of Clavam 625 Tablet

इसका USES की बात करे तो इसे  COLD बुखार में USE किया जाता है EAR,THROAT,NOSE इन्फेक्शन में USE किया जाता है .SKIN इन्फेक्शन ,RESPIRATORY TRACK में इन्फेक्शन  में इसे USE क्या जाता है .STOMACH ULCER इन्फेक्शन्स में भी इसका USE किया जाता है .

साइड इफेक्ट्स-

साइड इफेक्ट्स की बात करे तो GENERALLY यह साइड इफेक्ट्स नही दिखता है ,लिकिन कुछ CASES में यह SKIN ALLERGY,FEVER,DIAHERIA हो सकता है यदि यह सारे साइड इफेक्ट्स दिखा रहा है तो आप एक बार डॉक्टर से कंसल्ट कर लीजिये .


दोस्तों यदि आपको  कोई भी प्रकार अलग डिजीज है तो आप डॉक्टर से एक बार कंसल्ट करके यह मेडिसिन लीजिये .

तो यह था आज का टॉपिक उमीद करता हूँ आप लोगो को विडियो पसंद आया है यदि आया है तो इसे LIKE,SHARE,SUBSCRIBE करे THANKS



No comments:

Post a Comment