Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

Voglimac gm 2 tablet Benefits and side effects in hindi

 Voglimac gm 2 tablet Benefits and side effects in hindi 

दोस्तों आज हम बात करने बाले हैं voglimac gm 2 tablet के बारे में ,देखिये यह टेबलेट को मुख्यत डायबिटिक रोगों केलिए लिया जाता है .तो इस विडियो में हम इस टेबलेट के बारे में सारे डिटेल्स बात करेंगे तो विडियो को एंड तक देखिये .

introduction to Voglimac gm 2

देखिये इस टेबलेट को Macleods Pharmaceuticals Pvt Ltd कंपनी manufacture करता है इसका एक स्ट्रिप का प्राइस 176 रुपीस है ,जो की आपको ऑनलाइन एंड ऑफलाइन मिलजायेगा .

इसका कम्पोजीशन की बात करे तो इसमें Glimepiride (2mg) + Metformin (500mg) + Voglibose (0.2mg) डाला गया है .


Benefits of Voglimac gm 2

Glimepiride को टाइप 2 डायबिटिक पेशेंट में सुगर को कम करने में use किया जाता है .यह टाइप 1 दिबेटिक में use नही क्या जाता है .

Metformin  को भी डायबिटिक पेशेंट के ऊपर use किया जाता है ,यह ज़्यादातर मोटे लोगके ऊपर use किया जाता है .यह बॉडी में  insulin, लेवल को बढ़ा देता है .

 Voglibose यह भी बॉडी में सुगर लेवल को कम करता है .

इस तरह की दबा को लेने से पहेले डॉक्टर के साथ जरुर कंसल्ट कर्लिजिये ,यदि आपको डायबिटिक हुआ तो इसे नजर अंदाज ना करे कियुनकी डायबिटिक का साइड इफ़ेक्ट बहुत बड़ी बड़ी रोगों का कारन होता है .जैसे की risk of kidney damage, blindness, nerve problems and loss of limbs.

देखिये केबल यह मेडिसिन लेने से आपका डायबिटिक ठीक नही हो सकता है इसकेलिए आपको आपका डाइट एंड excercise में सुधार लाना होगा .

side effects of Voglimac gm 2

देखिये इसका साइड इफेक्ट्स की बात करे तो इसका साइड इफेक्ट्स तब दिखता है जब आपका ब्लड से सुगर लेवल कम होजाता है तब आपको  such as sweating, dizziness, headache, and shaking .इसकेलिए आपको उस टाइम  sugary food or fruit juice लेना चाहिए .

देखिये  dosage की बात करें तो इसका कोई फिक्स dosage नही है ,यह आपके ब्लड सुगर लेवल के ऊपर depend करता है .तो यह टेबलेट लेने से पहेले डॉक्टर के साथ जरुर कंसल्ट करे .

Post a Comment

0 Comments