Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

Bili ke naak se pani aana in hindi MEDICINE

दोस्तों आज हम इस पोस्ट में जानेंगे की कैसे जो बिली की नाक से पानी बहेता है उसे ठीक कर सकते हैं .देखिये काफी टाइम ऐसा होता है की यह जो पानी बहेता है वोह कुछ दिनों में ठीक होजाता है .कियुनकी एनिमल का इम्युनिटी पॉवर हमसे बहुत ज्यादा होता है .



लिकिन काफी टाइम यह इन्फेक्शन ज्यादा होजाने के कारन यह ठीक नही होता है .कियुनकी इसमें CAT का RESPIRATORY TRACK होजाता है ,जिसके कारन हमें मेडिसिन देने की जरुरत होती है .

देखिये इन्फेक्शन होने का बहुत सारा कारन होता है जैसे की Viral, bacterial, or fungal infections .सो नोर्मल्ली इसे केसेस HUMANS हम कुछ एंटीबायोटिक्स देते हैं जैसे की AZITHROMYCIN ,मैंने गूगल में सर्च करने के बाद एक वेबसाइट पाया जिसका नाम था 1800PETS तो मैंने देखा की वहां पे एक मेडिसिन लिखा गया जिसका नाम था Amoxicillin/Clavulanic acid (Clavamox) .तो इसका नार्मल प्राइस २०० से ऊपर रहेता है तो मैंने गूगल पे सर्च किया .

अल्टरनेटिव OF Clavulanic acid (Clavamox) तो मुझे मिला AZITHROMYCIN 650 MG. इसका प्राइस NORMALLY कम रहेता है .इसीलिए मेने इसे खरीद कर कैट को दिया आप नही मानोगे एक ही DOSAGE में ठीक होगया .

देखिये यह दोसगे आपके बिली के WEIGHT/HEIGHT AND AGE के हिसाब से कम ,ज्यादा कर सकते हैं .आप एक बार डॉक्टर से भी कंसल्ट कर सकते हैं .मेरे माने तो आप पहेले इसका DOSAGE कम करके देख सकते हैं यदि उसके बबुजुत भी ठीक नही हुआ तोह आप इसका DOSAGE बढ़ा सकते हैं .

लिकिन इसे खिलाना काफी मुस्किल की काम है पहेले मेने बहुत ही कोसिस की लिकिन नही हुआ तो बाद में मेने मछली के साथ इसे एक टेबलेट को पाउडर बनाकर मिलादिया तो वोह खा लिया .बॉस कम ख़तम .

तो आप इसीतरह कर सकते हैं .लिकिन डॉक्टर से कंसल्ट कर लेना अच्छा होता है .


Post a Comment

0 Comments