Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

Top 5 Homeopathic Medicine for lungs in hindi

 दोस्तों आज हम बात करेंगे 5 होमियोपैथी मेडिसिन के बारे में जो lungs के डिजीज में बहुत ही बढ़िया काम करता है .जो पहेले मेडिसिन है वोह है 



Bryonia -गले में सुखा पन बहुत ज्यादा हो साथ ही साथ हलका फ्फेवर बभी हो और सुखी खांसी आये तो उस केसेस में Bryonia बहुत ही बढिया मेडिसिन होता है .तो Bryonia की 200 पोटेंसी में दिन में तिन बार लेने की जरुरत है ,direct tounge में ले सकते है .

दुसरा मेडिसिन है Antium tart इस मेडिसिन को आप तब लिज्जिये जाब आपका cough बहुत ज्यादा ज़मा हुआ हो ,white,whitee सा cough निकल रहा हो .तो उस केसेस में Antium tart बहुत ही इफेक्टिव मेडिसिन है .यह मेडिसिन को भी 200 potency में दिन में द्दो से तिन बार्र लीजिये .

तीसरी मेडिसिन है Aspidosperma यह मेडिसिन lungs को improve करती है और उस्सका functionality को improve करता है .और यदि बॉडी में ऑक्सीजन लेवल कम होरहा है तो यह ऑक्सीजन लेवल को भी improve करता है .इसका mother tincture लेना हैं और इस्क्का 20 बूंद आधे कप पानी में इसे लेना है २-३ बार .

चोथा मेडिसिन है Ipecac यह मेडिसिन को आप ऊस टाइम लीजिये जब आपको खासी होरहा है ,साथ मै उलटी भी होराहा है यह मेदीसिने को आप 30chpotency में दो से तिनं बार्र लेना चहिये .


Post a Comment

0 Comments